Monday , November 29 2021
Breaking News

चक्रवाती तूफान: देश के कई राज्यों में खतरे को देख हाई अलर्ट जारी

Share this

नई दिल्ली। लगातार जारी आंधी तूफान और बारिश के अलर्ट से अब हर कोई तकरीबन उकता चुका है लेकिन करे भी तो क्या करे किसी के बस में कुछ भी तो नही है। वहीं एक बार फिर दिल्ली ए​नसीआर समेत देश के बई राज्यों में आंधी तूफान का खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि मौसम विज्ञान ( एमईटी ) विभाग ने चक्रवाती तूफान ‘सागर’ को लेकर तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार इस बार तूफान तेजी से आएगा। यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिनों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने की भी संभावनाएं है। वहीं राजस्थान में भी धूल भरी आंधी आ सकती है। साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम बिगड़ सकता है।

हालांकि वैसे तो एक दिन पहले ही धूल भरी आंधी और हल्की बारिश होने से दिल्लीवालों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी। वहीं मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिन में बाद में बादल छाये रहने की संभावना है जिसके चलते शाम या रात तक गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। हालांकि तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहेगा। न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं बता दें दिल्ली में भी तेज हवा और आंधी तूफान के चलते चेतावनी जारी कर दी गई है।  ज्ञात हो कि बीते कई दिनों से उत्तर भारत में आंधी तूफान को लेकर मौसम विभाग समय समय पर अलर्ट जारी करता रहा है। आंधी तूफान में सबसे ज्यादा नुकसान उत्तर प्रदेश में हुआ और सबसे ज्यादा मौतें भी वहीं हुई थी।

Share this
Translate »