Monday , October 3 2022
Breaking News

दुष्कर्म के बाद हत्या की ऐसी घटना सामने आई, जिसने निर्भया और मोहनलालगंज काण्ड की याद दिलाई

Share this

भोपाल। आज का आदमी किस कदर बन चुका है हैवान कि उसे देख खुद हैवान भी है हैरान। जी! तमाम ऐसी घटनायें हैं जो यह बताती और बखूबी जताती हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में एक ऐसा वहशियाना मामला सामने आया है जो हर किसी के रौंगटे खड़े कर देगा। इतना ही नही इस घटना ने एक बार फिर दिल्ली के निर्भया और लखनऊ के मोहनलालगंज की घटना की यादें ताजा कर दी।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने के बाद आरोपी ने सिर पर वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी और उसके प्राइवेट पार्ट में बेरहमी से बीयर और कोल्डड्रिंक की बोतलें डाल दीं। पुलिस ने मामले में मृतका के पति को हिरासत में लिया है। मामला अशोका गार्डन थाना क्षेत्र के प्रगति नगर का है।

बताया जाता है कि घटना का खुलासा तब हुआ जब तीन दिन से बंद पड़े मकान से सड़ने की बदबू आने लगी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बंद कमरे से क्षत-विक्षत लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया। जहां रिपोर्ट में लाश के साथ हैवानियत करने की पुष्टि हुई। पुलिस ने इस घटना में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं इस बाबत पुलिस के मुताबिक प्रगति नगर स्थित आसिफ कुरैशी के मकान में किराए पर रहने वाली महिला के कमरे से बदबू आ रही थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद उन्हें कमरे के अंदर महिला की सड़ी-गली लाश मिली। महिला के सिर पर गंभीर चोट के निशान थे। पुलिस ने बताया कि मकान मालिक आसिफ कुरैशी परिवार समेत धार्मिक यात्रा पर गए हुए हैं। जबकि मोबाइल पर संपर्क करने पर मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि मूलरूप से इछावर निवासी महिला अपने पति राजाराम मेवाड़ा के साथ किराए का कमरा लेकर रहती है और दोनों मेहनत-मजदूरी करते हैं।

इसके अलावा पुलिस ने बताया कि तीन दिन पहले 14 मई को महिला और पति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। उस समय राजाराम ने पत्नी के साथ मारपीट  की थी। तब दूसरे किराएदार और पड़ोसियों ने मामाल शांत करवा दिया था। ऐसे में पुलिस अनुमान लगा रही है कि झगड़े वाली रात ही राजाराम ने शारीरिक संबंध बनाने के बाद पत्नी की हत्या की और बाद में बेरहमी से पत्नी के प्राइवेट पार्ट में बीयर और कोल्डड्रिंक की बोतलें घुसा दी होंगी। पड़ोसियों ने बताया कि घटना के बाद से राजाराम मेवाड़ा नजर नहीं आया था।

हालांकि पुलिस ने बताया कि आरोपी राजाराम मेवाड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस मर्डर का खुलासा कर दिया जाएगा। मूलरूप से गांव गोलूखेड़ी में रहने वाला आरोपी पति मानसिक रूप से परेशान है। वह अब तक चार शादियां कर चुका है। जिनमें से वह दो पत्नियों को छोड़ चुका है, जबकि उसकी तीसरी पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मृतका उसकी चौथी पत्नी थी।

Share this
Translate »