Tuesday , May 24 2022
Breaking News

CM योगी ने दिए मित्तल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

Share this

लखनऊ। वाराणसी में पुल गिरने की ह्नदयविदारक घटना से आहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब तेवर कर लिये हैं बेहद सख़्त, जिसके चलते उप्र सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उप्र सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है। मित्तल के खिलाफ यह आदेश वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर ढहने के संदर्भ में दिया गया है। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह आदेश तीन सदस्यीय जांच दल की रिपोर्ट कल रात मिलने के बाद दिया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग और अन्य एजेंसियों से कहा है कि वे वाराणसी जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठायें। मित्तल को उनके पद से पहले ही हटाया जा चुका है। उनके अलावा मुख्य परियोजना प्रबंधक एच सी तिवारी, परियोजना प्रबंधक के आर सूदन, सहायक इंजीनियर राजेश सिंह, इंजीनियर लाल चंद, पूर्व परियोजना प्रबंधक गेंदा लाल एवं अपर परियोजना प्रबंधक राजेश पाल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये गये हैं। इनमें से 4 को निलंबित किया जा चुका है। इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सभी महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों के लिए‘थर्ड पार्टी’निरीक्षण जरूरी कर दिया है।

Share this
Translate »