Tuesday , August 16 2022
Breaking News

महज पेंशन की खातिर 5 कलयुगी बेटों ने मां की कर डाली दुर्दशा

Share this

लखनऊ। हाल के कुछ वक्त पहले ही पश्चिम बंगाल में पेंशन के लिए अपनी मां को तीन साल तक डीप फ्रीजर में रखने वाले एक कलयुगी बेटे के बाद अब प्रदेश के वाराणसी जनपद में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है बस फर्क इतना है कि वहां एक बेटा था और यहां पांच बेटे र्हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश के वाराणसी जिले में कलयुगी बेटों द्वारा पेंशन के लालच में अपनी मां की लाश को 5 महीने तक छुपाकर रखे जाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि वहीं इस बात की भनक जब मोहल्ले वालों को लगी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला भेलूपुर थाना अन्तर्गत दुर्गाकुंड स्थित आवास विकास कॉलोनी का है। यहां 5 बेटों की मां 70 वर्षीय अमरावती देवी का निधन करीब 4 महीने पहले 13 जनवरी को हो गया था। इनके पति दयाशंकर कस्टम विभाग में सुप्रीटेंडेंट थे, जिनका निधन पहले ही हो चुका है। पति के निधन के बाद महिला को पेंशन मिलती थी। इस बीच महिला का निधन हो गया।

जिस पर पेंशन की रकम के लालच में मां के निधन के बाद बेटों ने मां की लाश को केमिकल लगा कर रख दिया और वह पिछले 4 महीने से मृत मां की पेशन वसूल रहे थे। वहीं जब किसी मोहल्ले वासी को इस बात की जानकारी हुई तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

इस बाबत पुलिस अधिकारी के मुताबिक दरअसल पांच महीने पहले महिला की मौत हो गई थी। पेंशन के लिए घर में डेड बॉडी छुपाकर रखी गई थी। इस मामले में पोस्टमॉर्टम के बाद अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जायेगी। बताया कि बीएचयू रिपोर्ट और डॉक्टरों से भी बात की जायेगी।

Share this
Translate »