Friday , May 27 2022
Breaking News

भले ही मौके पर अधिकारी मौजूद रहे तमाम, फिर भी भीड़ ने कर दिया तेंदुए का काम-तमाम

Share this

लखनऊ। दिन प्रति दिन प्राकृतिक संसाधनों का घटते जाना और मानव बस्तियों का बढ़ते जाना बिलकुल साफ है कि प्राकृतिक असंतुलन को बढ़ाना जिसकी बानगी है कि मानव और जंगली जानवरों के बीच लगातार संघर्ष का सामने आना। जिसके चलते हाल ही में जहां कितने ही मानव जानवरों का शिकार बने वहीं कितने ही जानवर मानव द्वारा मारे गये। जो कि किसी भी लिहाज से उचित नही है अब इसी क्रम में प्रदेश के महाराजगंज में लोगों ने एक तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला।

गौरतलब है कि आज प्रदेश के महाराजगंज में ग्रामीणों ने एक तेंदुए को पीट-पीट कर मार डाला। ग्रामीणों का कहना है कि सुबह जंगल से भटककर एक तेंदुआ गांव में घुसा तो ग्रामीणों ने शोर मचाया। जिसके बाद वह खेतों की तरफ भाग गया और ग्राम सभा परसा कोहडवल निवासी सुग्रीम को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

बताया जाता है कि नौतनवां थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव का में जंगल से भटककर एक तेंदुआ आ गया। जिससे गांव में हड़कम्प मच गया इसी आपाधापी में बौखलाये तेंदुए ने अचानक एक ग्रामीण पर हमलाकर उसे जख्मी कर खेतों की तरफ भाग गया। ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए खदेड़ना शुरू किया तो वह रोहिन नदी के पास बांस की झाड़ी में छिप गया।

सूचना पाते ही मौके पर उपजिलाधिकारी नौतनवां राम अंजोर थानाध्यक्ष, और वनविभाग की टीम सहित भारी भीड़ जुट गई। वनविभाग की टीम हालांकि तेंदुए को पकड़ने का प्रयास कर रही थी कि लेकिन बेहद गंभीर और अफसोस की बात है कि इन सबकी मौजूदगी के बावजूद भी  कुछ लोगों ने तेंदुए पर हमला बोल दिया। पुलिस भारी भीड़ में असहाय बनकर तमाशा देखती रही और लोगों ने तेंदुए को गम्भीर रूप से घायल कर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले डीएफओ मनीष सिंह ने कहा कि तेंदुए की मौत के मामले में भीड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

Share this
Translate »