Monday , May 20 2024
Breaking News

नेपाल में फंसे भारतीयों की मदद को आगे आईं सुषमा

Share this

नई दिल्ली। विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज बेहद ही सक्रिय रहती हैं विदेश में हर भारतीय की हर संभव मदद करने को सदैव ही तत्पर रहती हैं। इसी क्रम में अब वह नेपाल के लुक्ला शहर में फंसे कुछ भारतीयों की मदद में बखूबी जुटी हैं।

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नेपाल स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को वहां लुक्ला शहर में फंसे कुछ भारतीयों के मुद्दे को देखने का निर्देश दिया। खराब मौसम की वजह से उड़ानों के रद्द होने के कारण कुछ भारतीय पिछले दो दिन से लुक्ला में फंसे हुए हैं। लुक्ला में फंसे भारतीयों में शामिल अमित थदानी नाम के एक व्यक्ति ने सुषमा स्वराज से इस बारे में अनुरोध किया था। भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा है कि फंसे हुए भारतीयों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।
ज्ञात हो कि खराब मौसम की वजह से इन सभी की फ्लाइट कैंसल हो गई जिसके बाद इन लोगों के पास बाहर निकलने का रास्ता नहीं बचा। शनिवार को सुषमा और विदेश मंत्रालय को ट्वीट करते हुए लिखा कि हम लुक्ला में बीते 2 दिन से फंसे हैं। क्या आप हमारी मदद कर सकते हैं? हम करीब 15 भारतीय यहां से सुरक्षित निकलने का इंतजार कर रहे हैं। स्थानीय दूतावास से संपर्क किया लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला।’

Share this
Translate »