Monday , January 30 2023
Breaking News

‘एक्सप्रेस-वे’ के उद्धाटन पर PM बोले हमारी सरकार देश को सही दिशा में ले जाने में सफल रही

Share this

बागपत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 7,500 करोड़ रुपए की लागत से बने ईस्टर्न पेरिफरल एक्सप्रेस वे अर्थात दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इससे दिल्ली से मेरठ की यात्रा के समय में बेहद कमी आएगी।

दिल्ली के सराय काले खान से यूपी गेट तक फैले इस 14 लेन के राजमार्ग का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि 14 लेन का सफर दिल्ली-NCR के लोगों के जीवन को सुगम बनाने वाला साबित होगा। साथ ही कहा कि तीन साल में 28,000 किलोमीटर राजमार्गों के निर्माण पर 3 लाख करोड़ रुपए खर्च किए गए जिसके तहत  अब हर रोज 27 किलोमीटर राजमार्गों का हो रहा निर्माण, जबकि पहले 12 किलोमीटर राजमार्ग प्रतिदिन बन रहा था।

उन्होंने कहा कि पूरे एक्सप्रेसवे का काम करके जल्द ही दूसरे चरण को भी जनता के लिए समर्पित किया जाएगा इस “एक्सप्रेस वे” से दिल्ली में पहुंचने वाली गाड़ियों की संख्या में 30% कमी आएगी जिससे दिल्ली-NCR में सिर्फ जाम ही नहीं बल्कि प्रदूषण की भी एक बड़ी समस्या काफी हद तक हल हो सकेगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 4 साल में हमारी सरकार देश को सही दिशा में ले जाने में सफल रही है हमने ही बजट में भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए 5 लाख करोड़ का प्रावधान किया। वहीं कहा कि सरकार दलितों के संरक्षण को प्रतिबद्ध है जिसके तहत  दलितों पर अत्याचार के मामलों की त्वरित सुनवाई के लिए विशेष अदालतें गठित की जा रही हैं।

इसके अलावा इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की सराहना करते हुए कहाकि योगी सरकार में अपराधी न सिर्फ आत्मसमर्पण कर रहे हैं बल्कि भविष्य में भी कोई  गैरकानूनी काम नहीं करने का वादा कर रहे हैं।

Share this
Translate »