Sunday , July 3 2022
Breaking News

उपद्रवी छात्र बोले भूकम्प-भूकम्प, मचा फिर ऐसा हड़कम्प कि सौ से अधिक हो गये घायल

Share this

नालंदा। बिहार के नालंदा जिले में बीती देर रात रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में मौजूद परीक्षार्थियों के हुजूम के बीच कुछ उपद्रवियों द्वारा अचानक भूकम्प की अफवाह फैलाये जाने के चलते जबर्दस्त भगदड़ मच गई जिसमें सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी चोटिल हो गये। जिनको अस्पताल में उपचा के लिये ले जाया गया।

गौरतलब है कि बिहार के नालंदा जिले के बिहार-शरीफ रेलवे स्टेशन पर शनिवार की देर रात तकरीबन दो बजे के आसपास अचानक भूकंप की अफवाह से भगदड़ मच गई। दो हजार से अधिक परीक्षार्थी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

जिसके चलते स्टेशन परिसर में सोए सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी मामूली रूप से चोटिल हो गए। हालांकि कुछ छात्रों को गंभीर चोट भी आई है। घटना के बाद रेल पुलिस ने एम्बुलेंस बुलाकर सभी घायल छात्रों को सदर अस्पताल भेजा। जहां उसका इलाज किया गया।

बताया जाता है कि आईटीआई प्रवेश परीक्षा को लेकर कई जिलों से लगभग 2 से 3 हजार परीक्षार्थी रेलवे स्टेशन पर शरण लिये हुए थे। इसी बीच कुछ उपद्रवी छात्रों ने यह अफवाह फैला दी कि भूकंप आ गया। इसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई।

आनन फानन में लोग अपनी जान बचाने के लिए एक-दूसरे पर चढ़कर इधर-उधर भागने लगे। इस घटना के बाद स्टेशन परिसर में करीब एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा। बाद में रेल थानाध्यक्ष दल-बल के पहुंचे और लोगों बताया कि भूकंप की बात महज अफवाह है। तब जाकर लोग शांत हुए।

दरअसल बिहार कम्बाइंड एंट्रेंस कम्पीटिशन एग्जामिनेशन बोर्ड के तहत इंडस्टीयल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 2018 के लिए बिहार के कोने-कोने से हजारों छात्र नालंदा जिले में परीक्षा देने आए हुए थे। फिलहाल सभी छात्रों की हालत ठीक बताई जा रही हैं। बताया जाता है कि जिस इलाके में यह भगदड़ मची, वह काफी संकरा  माना जाता है। इस कारण लोगों को भागने में परेशानी हुई।

Share this
Translate »