Sunday , October 24 2021
Breaking News

UP: एक बार फिर आंधी तूफान के कहर से 15 लोगों की गई जान

Share this

लखनऊ।  इस साल आंधी-तूफान देश में खासकर उत्तर भारत पर ज्यादा ही कुपित है क्योंकि हाल में अभी तक आये इस आंधी-तूफान में सबसे ज्यादा नुक्सान उत्तर भारत में उसमें भी खासकर उत्तर प्रदेश में ही हुआ है इसी क्रम में अब अगर कल के आये आंधी-तूफान को ही देखें तो उसमें भी प्रदेश में जान माल का काफी नुक्सान हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कल रात आई आंधी तूफान से 15 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 20 से अधिक लोग घायल हो गए।  प्रचंड गर्मी की मार झेल रहे प्रदेश में कई क्षेत्रों में कल रात अंधड़ और तूफान और बारिश ने जहां राहत दी। वहीं तेज हवाओं से सैकड़ों पेड़ धाराशायी हो गए।

इस सिलसिले में राहत परियोजना निदेशक टी पी गुप्ता ने बताया कि रात में आई आंधी तूफान की चपेट में आकर 15 लोगो की मृत्यु हो गयी। मौसम जनित हादसों में उन्नाव में छह, रायबरेली में तीन तथा कानपुर, पीलीभीत तथा गोंडा में दो-दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी।

वहीं इसके बावजूद अभी अगर मौसम विभाग की मानें तो उसके मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आंधी और बारिश के आसार बरकरार है। अगले 24 घंटे में कई इलाकों में तेज रफ्तार हवायें चलने और बारिश का अनुमान है। हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्मी के तल्ख तेवर लोगों को परेशान करेंगे।

जबकि आज सुबह ही गोंडा,बलरामपुर और श्रावस्ती समेत कई क्षेत्रों में आंधी व पानी के कारण कई जगह बिजली के खंभे गिर पड़े। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई। श्रावस्ती में तेज आंधी के कारण कई जगह बिजली के खंभे गिर गये और बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। पेड़ गिरने से कुछ स्थानों पर यातायात बाधित हुआ।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »