Sunday , July 3 2022
Breaking News

उपचुनाव: कांग्रेस का भी प्रदर्शन रहा शानदार, मेघालय में बनी सबसे बड़ी पार्टी

Share this

नई दिल्ली। इन उपचुनावों में कांग्रेस का भी प्रदान जोरदार रहा जिसके तहत जहां उसने महाराष्ट्र की पलूस-कडेगाव की सीट निर्विरोध जीत ली है वहीं मेघालय में कांग्रेस जीत दर्ज करते ही सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। मेघालय में कांग्रेस उम्मीदवार मिआनी डी शिरा ने अंपाति सीट से भारी जीत दर्ज की है।

गौरतलब है कि पलूस-कडेगाव विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के विश्‍वजीत कदम ने निर्विरोध जीत हासिल कर ली है. यह सीट विश्‍वजीत के पिता और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता पतंगराव कदम के निधन से खाली हुई थी. इस सीट पर भाजपा ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ संग्राम सिंह देशमुख को उतारा था। हालांकि आखिरी समय पर उन्होंने नामांकन वापस ले लिया था।

दरअसल इस सीट पर पतंगराव को श्रद्धांजलि के तौर पर एनसीपी और शिवसेना ने विश्वजीत के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था और उन्हें ही अपना समर्थन दिया था। इसके बाद पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल ने भाजपा नेताओं से इस सीट पर अपना कोई प्रत्याशी खड़ा ना करने की बात कही थी। जिसके बाद महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने अपनी पार्टी के नेताओं से चर्चा के बाद संग्राम सिंह देशमुख का नामांकन वापस करवा लिया था।

वहीं मेघालय में कांग्रेस उम्मीदवार मिआनी डी शिरा ने अंपाति सीट से भारी जीत दर्ज की है। जीत दर्ज करते ही कांग्रेस मेघालय में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।  ज्ञात हो कि मेघालय के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल संगमा के इस सीट को छोड़ने के बाद यहां उपचुनाव हुआ।

इसके अलावा कांग्रेस न कर्नाटक में राजाराजेश्वरी विधान सभा सीट पर भी शानदार जीत दर्ज की है जिसके तहत वहां कांग्रेस के उम्मीदवार एन मुन्नीरत्न विजयी घोषित हुए हैं।

Share this
Translate »