Wednesday , July 6 2022
Breaking News

हद है: आयकर दफ्तर की आग में क्या जला, अभी तक कुछ पता नही चला

Share this

मुंबईं। बेहद अहम और काबिले गौर है कि बीती रात मुंबई स्थित उस आयकर कार्यालय में आग लगी जहां देश के तमाम बड़े और बेहद अहम आर्थिक अपराधियों के दस्तावेज रखे हुए थे। हालांकि मुंबई के सिंधिया हाउस में लगी आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया। लेकिन अभी तक कितना नुकसान हुआ है इस बात की आयकर विभाग नें कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

गौरतलब है कि आयकर विभाग के इस दफ्तर में देश के कई बड़े आर्थिक अपराधियों के दस्तावेज रखे गए थे। खबरों के मुताबिक उन बड़े अपराधियों में नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे नाम शामिल है। वहीं जब सिंधिया हाउस के अधिकारिओं से जब नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के दस्तावेजों के बारे में पूछा गया तो अधिकारी बचते हुए नज़र आये।

हालांकि आयकर विभाग के निदेशक ए ए शंकर ने बातचीत में कहा कि इस बारे में ज्यादा कुछ कहना फिलहाल मुश्किल है लेकिन हम नुकसान की भरपाई का आकलन करने में जुटे हैं।  सिंधिया हाउस में आग लगने की वजह की जांच जारी है।

वहीं माना जा रहा है कि अगर वाकई में देश के कई बड़े आर्थिक अपराधियों के दस्तावेज दस्तावेज आग में जल गए तो इसका सबसे बड़ा असर भारत सरकार के विदेशों से इन अपराधियों के प्रत्यर्पण की कोशिशों पर सबसे बड़ा असर पड़ेगा। क्योंकि आयकर विभाग के इस दफ्तर में कर चोरी, बैंक फ्रॉड, आर्थिक घोटाला जैसे बड़े मामलों की फाइलें रखी थी, ऐसे में इस तरह लगी अचानक आग से यह भी कहा जा सकता है की यह कोई बड़ी साजिश तो नहीं।

Share this
Translate »