Sunday , September 25 2022
Breaking News

काकोरी में जबर्दस्त विस्फोट से 2 की मौत, कई घायल

Share this

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में आज एक मकान में अचानक विस्फोट हो जाने से दो लोगों की मृत्यु हो गयी। जबकि कई लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना खतरनाक था कि उसकी धमक पूरे में इलाके में महसूस हुई। वहीं इस विस्फोट से 4 मकान धराशाई हो गए हैं। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही भारी फोर्स को भी तैनात कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक विस्फोट काकोरी के मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी के मकान में हुआ। बताया जाता है संजय ने अपना मकान नासिर पटाखे वाले को उक्त मकान किराए पर दे रखा था। आशंका जताई जा रही है कि विस्फोट पटाखे के कारण हुआ है। इस हादसे में नासिर के साथ एक अन्य की मौत हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं। जिसके चलते राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है। लोगों ने बताया कि धमाके में बगल में एक दालमोठ फैक्टरी का मालिक भी चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर राहत कार्य में जुटी हुई है।

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इससे अगल-बगल में रहने वाले गया प्रसाद और राम आसरे के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये। मलबे को हटाने का कार्य तेजी से चल रहा है। बताया जा रहा है कि मकान में नासिर पटाखे बनाने के लिए अवैध रूप से बारूद इकट्ठा करता था। यहां से वह आसपास के इलाके में बारूद सप्लाई करता था। मलबे से नसीर और उसकी पत्नी के शव मिले है। मकान में पटाखा बनाने का कार्य चल रहा था। मकान के बेसमेंट में पटाखा बनाने का सामान रखा था जिसमें अचानक विस्फोट हो गया।

Share this
Translate »