Thursday , October 21 2021
Breaking News

उद्धव से मिलेंगे शाह: भाजपा हालातों के मद्देनजर, छोड़ना नही चाहती अब कोई भी कसर

Share this

नई दिल्ली। विपक्ष का एक जुट होना और पिछले काफी समय से भाजपा द्वारा अपने पुराने साथियों को खोना इस सबका असर आगामी 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अब भाजपा को बखूबी समझ में आ रहा है जिसके चलते अब वो जल्द ही अपने तमाम उन रूठे हुए साथियों को मनाने की कवायद में जुटने जा रही है। इसकी शुरुआत खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलकर करेंगे। कल यानी बुधवार को अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित उनके घर मातोश्री में उनसे मुलाकात करेंगे।

बताया जाता है कि अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच यह मुलाकात शाम छह बजे होगी। बता दे कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी के संपर्क फॅार समर्थन अभियान के तहत उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह जहां उद्धव ठाकरे की न सिर्फ नाराजगी मिटायेंगे बल्कि उन्हें बीजेपी सरकार के चार सालों के दौरान किये गए कामों के बारे में उन्हें बताएंगे।

हालांकि जानकार अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच इस मुलाकात को शिवसेना की नाराजगी दूर करने की कोशिश के तौर पर देख रहे है।  आपको बता दे कि बीजेपी और शिवसेना के रिश्तो में खटास के बाद शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत पहले इस बात का ऐलान कर चुके है कि शिव सेना आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

गौरतलब है कि 28 मई को पालघर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना एक-दूसरे के खिलाफ उतरे थे और दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली थी। भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र गावित ने शिवसेना के श्रीनिवास वनागा को 29,572 मतों से पराजित किया। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आज पार्टी पदाधिकारियों से अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पूर्व शिवसेना से गठबंधन की कोशिश करने का आग्रह किया।

ज्ञात हो कि साल 2014 में शिवसेना-बीजेपी गटबंधन ने 48 लोकसभा वाली महराष्ट्र में 42 सीटों पर विजय हासिल की थी। ऐसे में बीजेपी कभी नहीं चाहेगी कि उनका पुराना साथी उनका साथ छोड़ दे और उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में नुकसान उठाना पड़े।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »