Sunday , May 22 2022
Breaking News

रक्षा मंत्री ने बखूबी पाक को चेताया, मुंहतोड़ जवाब देंगे हमें जो उकसाया

Share this

नई दिल्ली। देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज प्रेस कॉन्फ्रैंस करके पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि फायरिंग और बातचीत एकसाथ नहीं हो सकती। उन्होंने पड़ोसी देश को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि अगर हमें उकसाया गया तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।

गौरतलब है कि सीतारमण ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने को देखते हुए भारत चुप है और इस त्यौहार का हम सम्मान करता लेकिन हमारे सैनिकों के हाथ बंधे नहीं हैं। भारतीय सुरक्षा बल हर कार्रवाई के लिए तैयार हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सेना के साथ विचार-विमर्श के बाद ही नो फायरिंग का फैसला लिया गया था लेकिन पाकिस्तान अपनी हदें पार कर रहा है।  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि सीमा पार से होने वाले बिना उकसावे के हर हमले का जवाब दिया जाना चाहिए और रक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई की पूरी छूट दी जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे, बलों को किसी भी बिना उकसावे की गोलीबारी का जवाब देने के लिए छूट दी गई है। काउंटरिंग अमेरिकाज एडवसरीज थ्रू सेंक्शंस एक्ट के कारण भारत-रूस रक्षा संबंधों पर असर पडऩे से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अमेरिका को यह बता दिया गया है कि नई दिल्ली रक्षा उपकरणों और स्पेयर पार्टस की खरीद मास्को से करता है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों का इस पर असर नहीं पड़ सकता क्योंकि ये संबंध काफी पुराने हैं। बता दें कि पाकिस्तान पिछले 2-3 दिनों से सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाक फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे।

वहीं ज्ञात हो कि सोमवार को पाकिस्तानी आर्मी ने भारत को गीदड़ भभकी दी कि जब डिप्लोमेसी (कूटनीति) फेल होती है तभी जंग होती है। पाक सेना ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हमारी डिफैंस और शांति की कोशिशों को हमारी कमजोरी समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। हालांकि पाक आर्मी ने यह भी कहा कि भारत के साथ किसी प्रकार की जंग की फिलहाल कोई संभावना नहीं है क्योंकि दोनों ही देश परमाणु हथियार सम्पन्न हैं।

Share this
Translate »