Thursday , December 8 2022
Breaking News

Women’s Asia Cup T20: पाकिस्तान को रौंदकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Share this

नई दिल्ली। क्वालालंपुर में जारी महिला एशिया कप T20 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने चिर प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान को बुरी तरह से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इस टीम की नजर अब 7वें एशिया कप खिताब पर होगी। जहां उसका सामना बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा।

गौरतलब है कि शनिवार को महिला एशिया टी-20 टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। क्वालालंपुर के किनारे अकादमी ओवल मैदान में हुए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 72 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 23 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया। भारत ने 16.1 ओवर में 75 रन बनाकर 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम इंडिया की इस जीत में स्मृति मंधाना ने 38 और कप्तान हरप्रीत कौर ने नाबाद 34 रन की पारी का योगदान दिया।

दरअसल पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआती ओवर में ही झटका देने के बाद अंत तक विकेटों का पतझड़ चलता रहा। लगातार अंतराल में गिरते विकेटों ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया। अंतत: पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 72 रन ही बना पाई। नाहिदा खान (18) और सना मीर (20) के अलावा कोई भी पाक बल्लेहाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

भारत की और से एकता बिस्ट ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट जबकि शिखापांडे,  दीप्ति शर्मा गोस्वामी और पूनम यादवको 1-1 विकेट मिला। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने ठोस शुरुआत दी। मिताली राज शून्य पर ही आउट हो गई जबकि स्मृति मंधाना ने 38 और हरमन प्रीत ने नाबाद 34 रन बनाए।

ज्ञात हो कि भारत ने अपने पिछले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा।  इसके पहले अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही।

Share this
Translate »