Tuesday , August 16 2022
Breaking News

स्किल को मिले पहचान, तभी आगे बढ़ेगा हिन्दुस्तान: राहुल

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर फिर से निशाना साधा और कहा कि मोदी जी ने उद्योगपतियों को 2.5 लाख करोड़ रुपए दिए लेकिन किसान को एक रुपया नहीं दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान में स्किल की कमी नहीं है लेकिन काम कोई करता है, फायदा किसी और को मिलता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बस की चाभी जनता को देती है मगर भाजपा की बस RSS चलाती है। राहुल ने कहा कि देश में किसान काम करता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके लिए कुछ नहीं किया वहीं किसान के बजाय 15 उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया।

राहुल ने आगे कहा कि भारत में काम कोई और करता है और फायदा किसी और को होगा। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि आपने कोका कोला का नाम सुना हो। आपको पता है कि इस कंपनी का मालिक पहले अमेरिका में शिकंजी बेचता था। उसके स्किल की पहचान हुई और पैसा मिला मिला। इसी तरह मैकडोनाल्ट कंपनी का मालिक पहले ढाबा चलाता था। उसी ने यह कंपनी बनाई है लेकिन क्या हिंदूस्तान में किसी ढाबे वाले ने कंपनी बनाई है? जो ढाबा चलाता है, कारीगर है उसे यह देश कुछ नहीं देता।

ज्ञात हो कि इस सम्मेलन में देशभर के ओबीसी नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे। इस दौरान राहुल ने पीएम और संघ पर खूब हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद कहते हैं हम लोकसभा में बैठे हैं लेकिन हमारी कोई नहीं सुनता, सिर्फ संघ की सुनते हैं। वहीं पीएम कहते हैं कि देश में कौशल की कमी है लेकिन यह झूठ है। ओबीसी वर्ग में स्किल की कोई कमी नहीं है।

Share this
Translate »