Tuesday , August 16 2022
Breaking News

CM योगी ने आलमबाग बस अड्डा जनता को सौंपा, कहा- प्रदेश में ऐसे 21 और बस अड्डों का होगा निर्माण

Share this

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह अत्याधुनिक आलमबाग बस स्टेशन का लोकार्पण कर लखनऊ की जनता को एक बड़ी सौगात दी। इस दौरान सीएम योगी ने लखनऊ से स्वामी नारायण मंदिर छपिया के लिए दो संकल्प सेवाओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिव्यांगों के लिए यूपी परिवहन निगम की बसों में मुफ्त सीटें उपलब्ध कराई गई हैं।  रक्षाबंधन के अवसर पर माताओं और बहनों के लिए फ्री आवागमन की सुविधा दी है।

उन्होंने कहा कि परिवहन निगम ने विगत एक साल में बेहतर काम किया है और विभाग फायदे में है। इस दौरान सीएम योगी ने कुंभ 2019 के लिए परिवहन निगम की ओर से विशेष सुविधाएं देने का भी एलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आलमबाग बस अड्डे की तर्ज पर प्रदेश में 21 और बस अड्डों का निर्माण किया जाएगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 40 नए प्रवर्तन वाहनों को भी फ्लैग ऑफ किया। बसों का संचालन 13 जून से होगा। लखनऊ से दिल्ली और आगरा वाया एक्सप्रेस वे संचालित होने वाली 395 एसी सेवाओं का संचालन प्रथम चरण में किया गया है। तीन दिन में सात सौ बसों का संचालन नए बने इस बस स्टेशन से शुरू करने की तैयारी है।

गौरतलब है कि इस बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाया गया है। हाईटेक बस अड्डों में शामिल हुए राजधानी लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे को लगभग 235 करोड़ की लागत से नया बनाया गया है। इस बस अड्डे में 125 कमरे का लग्जरी होटल, 6 स्क्रीन सिनेमाहॉल, शॉपिंग मॉल के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।

इतना ही नही बल्कि इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हॉल, ठहरने के लिए लग्जरी होटल, सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल बनाए गए हैं। 3 एकड़ में 50 प्लेटफार्म बनाए गए हैं, इसके अलावा 50 बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की भी सुविधा बनाई गई है। 5 टिकट काउंटर व 2 काउंटर एमएसटी धारकों के लिए बनाए गए हैं। इसमें 2 वॉटर प्यूरीफायर मशीनें, स्टाफ के लिए 100 बेड की डॉरमेट्री लगाई गई है। इस बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतरीन सुविधा मिलेगी।

Share this
Translate »