Tuesday , May 17 2022
Breaking News

कश्मीर में सीजफायर पर आगे की रणनीति को लेकर PM मोदी से मिले राजनाथ

Share this

नई दिल्ली। सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान अभियान न चलाने के निर्देश की मियाद ईद के साथ ही पूरी होने के बाद अब आगे की रणनीति तय करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें कश्मीर की मौजूदा स्थिति की जानकारी देंगे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में ‘रमजान संघर्ष विराम’ पर निर्णय को लेकर चल रही सरकार को इसे आगे बढ़ाने या न बढ़ाने के बारे में निर्णय लेना है और पिछले कुछ दिनों से उच्च स्तरीय बैठकों में इसे लेकर कवायद चल रही है। सिंह मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री को सेना के जवान औरंगजेब की आतंकवादियों द्वारा हत्या तथा पत्रकार शुजात हुसैन की हत्या के बाद घाटी में उत्पन्न स्थिति से अवगत कराएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ईद के दिन या उसके तुरंत बाद रमजान संघर्ष विराम के बारे में घोषणा कर सकती है। इस बारे में निर्णय लेते समय आगामी 28 जून से शुरू होने वाली पवित्र अमरनाथ यात्रा को भी ध्यान में रखा जाएगा। यात्रा के दौरान किए जाने वाले इंतजामों के बारे में भी पिछली कई बैठकों में विचार-विमर्श किया गया है और इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र की इस पहल के शुरू में अच्छे परिणाम सामने आए थे और खुद गृह मंत्री ने कहा था कि रमजान के दौरान संघर्ष विराम रोकने के सरकार के निर्णय का अच्छा असर हुआ है।

Share this
Translate »