Thursday , February 2 2023
Breaking News

BJP देश में तिहाई और प्रदेश में दहाई का आंकड़ा न कर सकेगी पार: प्रमोद तिवारी

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि उपचुनावों के नतीजों से साफ है कि भाजपा पूरे देश में 100 का और उत्तर प्रदेश में दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी। क्योंकि देश में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ जनमत तैयार हो गया है और आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विकल्प के रूप में विपक्ष का नेतृत्व कोई मुद्दा नहीं होगा।

साथ ही तिवारी ने यह भी दावा किया कि राज्य में सपा, बसपा और कांग्रेस का महागठबंधन बनने की स्थिति में बीजेपी दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर सकेगी। तिवारी ने एक न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि कुल 16 स्थानों पर उपचुनाव हुए हैं इनमें से बीजेपी को दो या तीन सीटें मिली।

उन्होंने कहा कि आज के समय में यह साफ सन्देश है कि भाजपा हटाओ, देश बचाओ। और जनता भी चाहती है कि मतों के बिखराव को रोका जाए और बीजेपी को हराया जाए। अगले लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन के नेतृत्व के सवाल पर तिवारी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे। कांग्रेस सबसे बड़े विपक्षी दल के रूप में उभरेगी।

इतना ही नही उन्होंने ये भी कहा कि सबसे बड़े दल के बिना अब किसी गठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती। जहां तक बीजेपी के विकल्प के रूप में विपक्ष के नेतृत्व का सवाल है तो यह कोई मुद्दा नहीं रहेगा। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों के एक साथ आने की स्थिति में भाजपा पूरे देश में 100 का और उत्तर प्रदेश में दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी।

Share this
Translate »