Sunday , May 22 2022
Breaking News

रक्षामंत्री ने शहीद औरंगजेब के परिवारवालों से की मुलाकात, कहा- वह देश के लिए प्रेरणास्त्रोत है

Share this

श्रीनगर। देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन भारतीय सेना के जांबाज शहीद औरंगजेब के घर परिवारजनों से मिलने पहुंची उन्होंने बुधवार की सुबह राजौरी जिले के मेंढर इलाके में शोकाकुल परिवार से मुलाकात कर जहां शहीद के परिवारीजनों को सांत्वना दी वहीं कहा कि हमें और देश को शहीद जांबाज पर गर्व है शहीद राइफलमैन औरंगजेब तमाम देशवासियों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत है।

इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं शहीद के परिवार के साथ कुछ समय बिताने आयी हूं और मैं जिस संदेश के साथ आयी हूं, वह यह है कि शहीद सैनिक पूरे देश के लिए प्रेरणा है।” शहीद के पिता ने भी सेना में रहकर देश की सेवा की है।

गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी सोमवार को परिवार से मुलाकात की थी। कश्मीर के पुलवामा में औरंगजेब की निर्मम हत्या कर दी गई थी। ईद का त्यौहार मनाने के लिए अन्य सैनिकों के साथ निजी वाहन से शोपियां जाते समय आतंकवादियों ने उनका रास्ता रोक लिया था। शोपियां जाकर वे दूसरे वाहन से पुंछ स्थित अपने घर के लिए निकलने वाले थे।

ज्ञात हो कि उनका अपहरण करने वाले आतंकवादियों ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें शहीद ने निभीर्कता से स्वीकार किया कि वह भारतीय सेना का जवान है और उसने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों में हिस्सा लिया है।

Share this
Translate »