Tuesday , September 28 2021
Breaking News

रमेश ने एटीएस की पूछताछ में उगला राज, कि कैसे पनप रहे हैं कश्मीर में पत्थरबाज

Share this

लखनऊ। हाल ही में पुणे से गिरफ्तार किए गए टेरर फंडिंग के मास्टरमाइंड रमेश शाह ने पूछताछ में बेहद अहम और कई सनसनीखेज बातें सामने आई हैं जिसमें कश्मीर में पत्थरबाजों को फंडिग किये जाने वाले राज्यों का भी खुलासा हुआ है कि किस तरह से ये पैसा आतंकियो और पत्थरबाजों तक पहुंचता था।

गौरतलब है कि कश्मीर में पत्थरबाजों और नार्थ ईस्ट व कर्नाटक समेत कई राज्यों में आतंकियों को पैसा मुहैया करने में रमेश की बड़ी भूमिका सामने आयी है। जैसा कि एटीएस अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से संचालित हो रहा लॉटरी फ्रॉड का पैसा रमेश हैंडल करता था। इस रकम को वह हवाला के जरिए पाकिस्तान भेजता था, जहां से इसे कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में फैले आतंकियों को पहुंचाया जाता था।

ज्ञात हो कि 28 वर्षीय रमेश को यूपी व महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को पुणे से गिरफ्तार किया था। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। दो दिनों तक चली पूछताछ में रमेश ने कई अहम जानकारियां एटीएस को दी हैं। माना जा रहा है कि इसके बाद देश भर में फैले टेरर फंडिंग के नेटवर्क को ध्वस्त करने में जल्द ही सफलता मिलेगी।

हालांकि बताया जाता है कि रमेश की जानकारी पिछले दिनों गोरखपुर से गिरफ्तार किए गए छह पाकिस्तानी हैंडलर से मिली थी। यह सभी विदेशों से अपने बैंक खातों में पैसे मंगवाते थे। पूछताछ में पता चला था कि इनका मास्टरमाइंड बिहार के गोपालगंज निवासी रमेश शाह है। तभी से एटीएस इसकी तलाश में लगी थी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »