Sunday , March 3 2024
Breaking News

दंपती को पासपोर्ट मिला, बदसलूकी करने वाले कर्मी का हुआ तबादला

Share this

लखनऊ। राजधानी के रतन स्क्वायर स्थित पासपोर्ट ऑफिस में एक दंपत्ति के साथ सरनेम और मजहबी दिक्कत को लेकर हुई बदसलूकी पर रीजनल पासपोर्ट अधिकारी ने सख्त कारवाई कर आरोपी कर्मी को स्थानांतरित कर दिया है। साथ ही इस मामले में उनसे जवाब तलब भी किया गया है।

गौरतलब है कि पासपोर्ट ऑफिस में तन्वी सेठ और उनके पति अनस सिद्दीकी से हुई बदसलूकी के मामले में कार्रवाई करते हुए रीजनल पासपोर्ट अधिकारी ने आरोपी विकास मिश्रा का ट्रांसफर कर दिया है। वहीं गुरुवार को मामले पर सफाई देते हुए रीजनल पासपोर्ट अधिकारी पूरे घटनाक्रम पर खेद जताया। उन्होंने कहा कि पुराने मैनुअल के हिसाब से पासपोर्ट में पति या पत्नी का नाम जुड़वाने के लिए मैरिज सर्टिफिकेट देना होता था।

संभव हो विकास मिश्रा को इस संबंध में जानकारी न हो, इसलिए यह स्थित पैदा हुई। फिलहाल तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी को उनके पासपोर्ट दे दिए गए हैं। आरोपी अधिकारी विकास मिश्रा का ट्रांसफर करने के साथ घटना पर जवाब मांगा गया है। ऐसा दोबारा न हो इसलिए सभी पासपोर्ट अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

ज्ञात हो कि बुधवार को पासपोर्ट रिन्यू कराने गई तन्वी सेठ से पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा ने मुस्लिम से शादी करने पर बदसलूकी की थी। विकास मिश्रा ने तन्वी सेठ को अपना नाम बदलवाकर आने को कहा था। इस मामले की शिकायत तन्वी ने ट्वीटर के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से की थी। जिसके बाद विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट रीजनल कार्यालय पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी थी।

Share this
Translate »