Friday , May 27 2022
Breaking News

योग को लेकर कांग्रेस का PM मोदी पर करारा प्रहार

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि योग से समाज एवं अर्थव्यवस्था की सेहत नहीं सुधरेगी बल्कि इसके लिए कार्यप्रणाली बदलनी पड़ेगी। दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने किसानों के मुद्दे, मुख्य आर्थिक सलाहकार पद से अरविंद सुब्रमण्यम के हटने तथा जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से भाजपा के अलग होने को लेकर भी सत्ताधारी दल पर हमला बोला।

प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए तिवारी ने आज पत्रकारों से कहा कि PM मोदी अर्थव्यवस्था को लेकर उल्टा आसन कर रहे हैं। हम पूछना चाहते हैं कि बीमार अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए सही आसन कब करेंगे। प्रधानमंत्री के ‘योग तोड़ता नहीं, जोड़ता है’ वाले बयान पर तिवारी ने कहा, मोदी जी और भाजपा ने ही समाज को तोड़ा है।

उन्होंने कहा इसलिए ये योग से यह नहीं जुड़ने वाला है। योग शरीर को स्वस्थ कर सकता है, समाज और अर्थव्यवस्था को स्वस्थ नहीं कर सकता। समाज और अर्थव्यवस्था को स्वस्थ करने के लिए मोदी जी और भाजपा को अपनी कार्यप्रणाली बदलनी पड़ेगी।

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-भाजपा गठबंधन टूटने को लेकर तिवारी ने कहा, भाजपा के लोग कह रहे हैं कि देशहित में वे गठबंधन से अलग हुए। क्या महबूबा मुफ्ती के साथ तीन साल तक सत्ता में रहकर वे देशहित के खिलाफ काम कर रहे थे? हम तो माफ भी कर देंगे लेकिन श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा इनको कभी माफ नहीं करेगी।

इसके अलावा सुब्रमण्यम के मुद्दे पर उन्होंने कहा, नौका डूबने लगती है तो समझदार लोग भाग लेते हैं। सुब्रमण्यम को मालूम है कि भारतीय अर्थव्यवस्था ऐसे भंवर में फंसी हुई है कि जवाब देना मुश्किल हो जाएगा। वह किसी समझदार व्यक्ति की तरह निकल लिए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार पर न्यूनतम समर्थन मूल्य और फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया।

Share this
Translate »