Saturday , August 13 2022
Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: मुस्लिम महिलाएं भी योग करने आगे आईं और बोलीं ये तो फायदे की चीज है

Share this

लखनऊ। बेहद अहम और काबिले गौर है कि देश में अब बदलता हुआ दौर है जिसकी बानगी है कि आज आयोजित हुए चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देश और प्रदेश में तमाम जगहों पर महिलाओं ने ही नही बल्कि मुस्लिम महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर शिरकत की। और कहा कि यह बेहद फायदे की चीज है।

गौरतलब है कि आज जहां पूरी दुनिया में इसका आयोजन हो रहा है वहीं देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी योग दिवस का आयोजन हुआ जिसके तहत प्रदेश के सभी जपनदों में लोगों ने बढ़ चढ़कर शिरकत की।

इस मौके पर बेहद अहम बात रही कि खासकर सपा नेता आजम खान के क्षेत्र रामपुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भव्य योग शिविरों का अयोजन हुआ जिसमें मुस्लिम महिलाओं ने भी बखूबी शिरकत कर उन्होंने इसे फायदे की चीज बताते हुए कहा कि इससे स्वास्थ्य ठीक रहता है।

इसी प्रकार सम्भल में  भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भव्य योग शिविरों का अयोजन हुआ। जिले की सभी विधानसभाओं में योग शिविर आयोजित किये गए, जिनमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

मुस्लिम महिलाओं ने शिविर में यौगिक क्रियाएं कीं और योग के गुर सीखे। इस दौरान उन्होंने इसे फायदे की चीज बताते हुए कहा कि इससे स्वास्थ्य ठीक रहता है। योग शिविर को भव्य बनाने के लिये प्रशासन कई दिनों से जुटा था।

इसके अलावा चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज पूरी दुनिया में अलग-अलग जगहों पर लोग योग करते नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कई आयोजन हुए। वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने भी शिविर में यौगिक क्रियाएं कीं और योग के गुर सीखे। इस दौरान उन्होंने इसे फायदे की चीज बताते हुए कहा कि इससे स्वास्थ्य ठीक रहता है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने भी योग किया। मुस्लिम महिला फाउंडेशन एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयुक्त तत्वाधान में वाराणसी के वरूणानगरम कॉलोनी में बुर्कानशी मुस्लिम महिलाओं ने योग कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

Share this
Translate »