Wednesday , June 19 2024
Breaking News

योगी सरकार ने नोएडा सेक्टर-123 से डंपिंग ग्राउंड शिफ्ट करने का लिया फैसला

Share this

लखनऊ। लगातार जारी विवाद और जनांदोलन को देखते नोएडा के सेक्टर-123 में बनने वाले डम्पिंग ग्राउंड को अंततः आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने कहीं और स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आर.के. मिश्रा ने इस बाबत सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है कि प्राधिकरण डम्पिंग ग्राउंड को कहीं और स्थानांतरित करने के लिए वैकल्पिक जगह की तलाश कर रहा है। हालांकि वहीं कूड़ा संघर्ष समिति ने अपना आंदोलन तब तक जारी रखने का ऐलान किया है, जब तक नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-123 से डम्पिंग ग्राउंड हटाने का लिखित आश्वासन न दे दे।

ज्ञात हो कि सेक्टर-123 में नोएडा प्राधिकरण द्वारा डम्पिंग ग्राउंड बनाया जा रहा था। इस क्षेत्र के आस-पास घनी आबादी है। डम्पिंग ग्राउंड से कुछ ही मीटर दूरी पर कई ऊंची ऊंची सोसायटियां भी हैं। डम्पिंग ग्राउंड को लेकर करीब 6 माह से नोएडा के लोग विरोध कर रहे हैं।

बावजूद इसके करीब 20 दिन पूर्व नोएडा प्राधिकरण ने वहां पर लोगों के विरोध के बीच डम्पिंग ग्राउंड बनाना शुरू कर दिया। तब से ही आसपास के क्षेत्रों व गांव में रहने वाले लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में कई बार पुलिस व नागरिकों के बीच झड़प भी हुई।

इतना ही नही गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर यहां के नागरिकों ने अनोखा योग करके इस बात का संदेश दिया कि योग के जरिये लोगों को निरोग करने का संदेश देने वाली सरकार आम जनता की सेहत से खिलवाड़ कर रही है।

जबकि कूड़ा संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान ने बताया कि जब तक हमें नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर-123 स्थित डम्पिंग ग्राउंड को हटाने का लिखित आश्वासन नहीं मिलता तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Share this
Translate »