Sunday , May 22 2022
Breaking News

विराट स्पिरिट ऑफ गेम के दोषी

Share this

अफ्रीका।  ICC ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर 25% मैच फीस का फाइन लगाया है। उन पर ये जुर्माना सेन्चुरियन में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर को लेकर किए गलत व्यवहार पर लगाया गया है। इसके अलावा इस बात के लिए उन्हें एक डी-मेरिट प्वाइंट भी दिया गया है। ICC ने उनके व्यवहार को स्पिरिट ऑफ गेम के खिलाफ माना।

– ये मामला मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की दूसरी इनिंग में 25वें ओवर के दौरान हुआ। जब बारिश के बाद करीब घंटाभर मैच रूके रहने के बाद दोबारा खेल शुरू हुआ था।
– मैच तो शुरू हो गया था लेकिन मैदान गीला था और इस दौरान विराट मैदान पर मौजूद अंपायर माइकल गॉफ से लगातार भीगी बॉल को लेकर शिकायत कर रहे थे।
– ICC के मुताबिक आखिरी सेशन में जब मैच शुरू हुआ तो विराट ने गुस्सा दिखाते हुए बॉल को जमीन पर फेंक दिया। इसी वजह से उन पर ये जुर्माना लगाया गया है।
– मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने विराट कोहली को ICC के लेवल 1 उल्लंघन का दोषी पाया। जिसमें प्लेयर का व्यवहार खेल भावना के खिलाफ पाया जाता है।
– विराट को प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के लिए बने ICC के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

– इसके लिए विराट को एक डी-मेरिट प्वाइंट भी मिला है। प्वाइंट सिस्टम आने के बाद ये पहला मौका है जब विराट को कोई डी-मेरिट प्वाइंट मिला है।
– विराट को अगर 24 महीने के अंदर 4 या ज्यादा डी-मेरिट प्वाइंट्स और मिल जाते हैं, तो उन्हें एक टेस्ट या दो लिमिटेड ओवर के मैच से सस्पेंशन भी झेलना पड़ सकता है

Share this
Translate »