Wednesday , July 6 2022
Breaking News

नक्सलियों ने फिर यात्री बस में आग लगा दर्ज करवाई अपनी उपस्थिति

Share this

बीजापुर!  छत्तीसगढ़ मे अपनी उपस्थिति दर्शाने के लिए नक्सली हमेशा ही कुछ न कुछ करते ही रहते हैं. कभी पुलों को बम ब्लास्ट के जरिए उड़ाना तो कभी पुलिस बल पर हमला. अब इसी कड़ी में माओवादियों ने बीजापुर में नक्सलियों ने एक यात्री बस में आग लगा दी. हालांकि आग लगाने से पहले नक्सलियों ने बस ड्राइवर सहित सभी यात्रियों को बाहर निकाल दिया, लेकिन घटना में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. दरअसल, तोमर कंपनी की यह बस तिम्मापुर से बासागुड़ा की तरफ जा रही थी. तभी कुछ नक्सलियों ने बीच रास्ते में ही बस को रोक लिया और सभी यात्रियों को बाहर का रास्ता दिखाकर बस को आग के हवाले कर दिया.

जानकारी के मुताबिक वारदात के दौरान किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है. घटना में ड्राइवर-खलासी भी सुरक्षित है. नक्सलियों ने इस घटना को सिर्फ इसलिए अंजाम दिया ताकि वह बीजापुर में अपनी उपस्थिति को दर्शा सकें. यात्रियों के मुताबिक बस बीजापुर के तिम्मापुर से बासागुड़ा की ओर जा रही थी. तभी बासागुड़ा के पास ही कुछ नक्सलियों ने बस का रास्ता रोक लिया और सभी यात्रियों को बाहर निकलने के लिए कहा
इसके बाद नक्सलियों ने ड्राइवर को भी बाहर निकलने के लिए कहा. जब पूरी बस खाली हो गई तो नक्सलियों ने बस में आग लगा दी.

बता दें यह पहली बार नहीं है जब छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया हो. इससे पहले भी नक्सली ऐसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. माओवादियों ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान भी आवापल्ली थाना क्षेत्र के बीजापुर मार्ग पर दुगईगुड़ा के पास यात्री बस में आग लगा दी थी. हालांकि इस घटना में भी सभी यात्री और बस ड्राइवर सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए थे.

Share this
Translate »