Monday , January 30 2023
Breaking News

सेना के सख़्त रवैये से हिजबुल घबराया, अमरनाथ यात्रियों को अब मेहमान बताया

Share this

श्रीनगर। ऐसा नही कि हमारे सेना के जांबाज किसी से कम हैं हमारे हर जवान में हजारों शेरों का दम है। जी! इसकी ही बानगी है कि जो आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा को लेकर हम को डरा घमका रहे थे अब सेना के सख़्त रवैये को देख अमरनाथ यात्रियों को अपना मेहमान बता रहे हैं। लेकिन फिर भी सावधानी बहुत जरूरी है क्योंकि इसमें भी इनकी कोई चाल हो सकती है।

गौरतलब है कि कश्मीर में सेना के सख्त तेवर से सकते में आएं आतंकवादी। जिसके बाद कश्मीर में आतंकी हमले करने वाले सबसे बड़े आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने अमरनाथ यात्रा को लेकर एक बयान जारी किया है। दरअसल हिज्बुल ने एक ऑडियो जारी कर कहा है कि वह अमरनाथ यात्रा पर हमला नहीं करेगी। आपको बता दे कि ये बयान किसी और ने नहीं बल्कि हिज्बुल के कमांडर रियाज नाइकू ने अपनी खुद की आवाज में जारी किया है।

बताया जाता है कि तकरीबन 15 मिनट के इस ऑडियों में रियाज  अमरनाथ यात्रियों को मेहमान कहता भी सुनाई दे रहा है। रियाज ने जारी ऑडियों में अमरनाथ यात्रियों को लेकर कहा कि हम उन पर हमला नहीं करेंगे। अमरनाथ यात्री तो हमारे मेहमान हैं। यहीं नहीं रियाज ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों को किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है। रियाज ने कहा कि बिहार के लोग घाटी में कौने-कौने पर बसे हुए हैं लेकिन हमने कभी भी उन्हें तंग नहीं किया।

ज्ञात हो कि हिज्बुल के इस बयान को घाटी में सेना द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ उठाएं गए सख्त कदम के परिणाम के तौर पर देख रहे हैं। जिसे जानकरों ने सेना की बड़ी सफलता बताई है। क्योंकि गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी सरकार के गिरने के बाद से ही गर्वनर शासन राज्य में लागू है। और गर्वनर शासन लागू होते है सेना टॉप 21 आतंकवादियों कि हिट लिस्ट जारी की थी।

उस हिट लिस्ट में जहां हिज्बुल के 11 आतंकवादियों के नाम भी शामिल हैं जबकि वहीं सेना द्वारा जारी हिट लिस्ट में रियाज नाइकू का नाम सबसे ऊपर है। जिसके बाद हिज्बुल कमांडर के यह बयान आना कि वह अमरनाथ यात्रियों पर हमला नहीं करेगा यह साफ तौर पर दर्शाता है कि अमरनाथ यात्रा को लेकर सेना के सुरक्षा इंतजामों से आतंकवादियों में काफी खौफ हैं।

उल्लेखनीय है कि इस बार अमरनाथ यात्रा कि सुरक्षा में 40,000 से भी ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही किसी विशेष स्थति से निपटने के लिए NSG कमांडो की भी तैनाती की गई हैं। आपको बता दे कि आज से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। बता दे कि आज शुरु हुई अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे में 1900 से ज्यादा लोग शामिल हुए हैं।

 

Share this
Translate »