Saturday , April 27 2024
Breaking News

26 साल के फिल्मी सफर पर इमोशनल हुए शाहरुख खान

Share this

बॉलीवुड में शाहरुख़ खान ने 26 साल का सफर पूरा कर लिया है। इस मौके पर शाहरुख़ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक इमोशनल पोस्ट लिखी है।

शाहरुख़ ने ट्विटर पर 25 जून को पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था ‘कल दूसरों का किरदार निभाते हुए जिंदगी का आधा वक्त खत्म हो जाएगा। प्यार, खुशी, दुख, डांस, गिरने और उड़ने के साथ। मैं आशा करता हूं कि मैंने आपके दिल के छोटे से कोने को छुआ होगा और उम्मीद है कि पूरी जिंदगी ऐसा कर पाऊं। रोशनी मेरी बहुत दूर तक जाएगी, पर शर्त यह है, कि सलीखे से जलाओ मुझको।’

आपको बता दें कि शाहरुख़ खान एक बेहतरीन रोमांटिक हीरो माने जाते हैं और न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व के कोने-कोने में उनके फैंस हैं। फिल्मों की बात करें तो 26 साल के सफर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में सिनेमा को दी है जिन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। इस फेहरिस्त में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘डर’, ‘बाजीगर’, ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माइ नेम इज़ खान’, ‘वीर जारा’ जैसी फिल्में हैं। 1995 में रिलीज़ हुई शाहरुख़ और काजोल स्टारर फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ मुंबई के मराठा मंदिर में अभी भी दिखाई जाती है। कुछ पिछली फिल्मों की बात करें तो ‘फैन’, ‘रईस’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ शाहरुख़ की पिछले दो साल में रिलीज़ हुई है लेकिन यह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई थी।

शाहरुख़ खान ने 26 साल पहले फिल्म दीवाना से बॉलीवुड में अपनी हिस्टोरिक जर्नी की शुरुआत की थी। यह फिल्म 25 जून 1992 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के लिए शाहरख़ के बेस्ट डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। इससे पहले शाहरुख़ ने टेलिवीजन में काम किया था और अभिनय का सफर उन्होंने टीवी से ही शुरू किया था। प्रसिद्ध टीवी सीरियल फौज़ी में अभिमन्यू का किरदार शाहरुख़ ने निभाया था जिसके जरिए वे दर्शकों तक पहुंचे थे। चूंकि, उस जमाने में सोशल मीडिया जैसा प्लेटफॉर्म नहीं हुआ करता था जहां पर नए एक्टर की एंट्री को एक पोस्ट करके बताया जा सके।

खैर, शाहरुख़ की आने वाली फिल्म ज़ीरो है जिसके लिए वे खूब मेहनत कर रहे हैं। इस फिल्म में एक बार फिर शाहरुख़, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की जोड़ी को साथ देखा जा सकेगा। इससे पहले यह तीनों यश चोपड़ा की फिल्म जब तक है जान में नज़र आए थे। बता दें कि ज़ीरो के टीजर में शाहरुख़ की एंट्री धमाकेदार देखी जा सकती है। एंट्री से पहले पागल, दीवाना, मनचला, इश्कबाज, रंगबाज जैसे नाम आते हैं। शाहरुख़ ने इस टीजर में बौने के रूप में हैं और एक पार्टी हॉल में एंट्री करते हुए शशि कपूर का गाना ‘तुमको हम पे प्यार आया’ पर नाचते नज़र आ रहे हैं। खास बात यह है कि, इस फिल्म में शाहरुख़ बौने नज़र आएंगे। यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

Share this
Translate »