Thursday , April 25 2024
Breaking News

पापा और फूफा के कहे अनुसार, मासूम ने दोस्त को ही दिया मार

Share this

डेस्क। समाज की पहली इकाई है परिवार और हम सभी यहीं से पाते हैं संस्कार लेकिन जब परिवार ही संस्कारविहीन होने लगें तो जाहिर सी बात है कि सामाजिक ताने-बाने दीन-हीन होने लगे हैं। ऐसी ही बानगी हाल ही में बिहार की एक रौंगटे खड़े करने वाली घटना से देखने को मिली।

गौरतलब है कि बिहार के अररिया जिले में शनिवार दोपहर एक दिल दहला देने वाली वारदात हुई। 12 साल के एक बच्चे ने अपने 10 साल के दोस्त की सब्जी काटने वाले चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी बच्चे को गिरफ्तार कर लिया है। इस वारदात में शामिल एक अन्य बच्चा फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। पूछताछ में हत्यारोपी बच्चे ने बताया कि उसके पापा और फूफा ने कहा था कि उसे मार डालो इसलिए उसने दोस्त का गला रेत दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक यह वारदात अररिया जिले के कुर्साकांटा प्रखंड की बरहट पंचायत क्षेत्र में हुई। पुलिस ने बताया कि यहां दो परिवारों के बीच 14 डिसमिल जमीन का विवाद चल रहा है। इसी में से एक परिवार से जुड़े बच्चे ने दूसरे परिवार के बच्चे की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी ने अपने दोस्त को बिस्कुट देने के बहाने खेत में बुलाया और उसके बाद उसका गल रेत दिया।

हालांकि घटना के बाद से ही आरोपी बच्चे के पापा और फूफा गांव से फरार हैं, जबकि इस घटना को अंजाम देने वाला एक अन्य नाबालिग भी पुलिस को नहीं मिला। तीनों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या के सही कारणों का तो पता नहीं चला है। लेकिन जमीन विवाद इसकी मुख्य वजह हो सकती है।

जबकि वहीं घटना के बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। मृत बच्चे के परिजनों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली वहां कोहराम मच गया। परिजन जैसे ही घटनास्थल पर पहुंचे, पुलिस ने उनसे भी हत्या के कारणों की बात पता करनी चाही लेकिन वह इस स्थिति में नहीं थे कि कुछ बता सके।

Share this
Translate »