Sunday , October 24 2021
Breaking News

महासंयोग,बन रहा 24 जनवरी को

Share this

हम सभी के जीवन में कोई ना कोई समस्यां जरूर होती हैं. कई बार हम इन समस्याओं से इतना दुखी हो जाते हैं कि जिंदगी जीने की इच्छा भी ख़त्म हो जाती हैं. लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं. 24 जनवरी यानी बुधवार के दिन एक ऐसा ख़ास योग बन रहा हैं जो आपके ऊपर चल रही सभी बुरी दशाओं को गायब कर देगा.

हिन्दू धर्म में बुधवार का दिन गणेशजी को अर्पित किया गया हैं. गणेश जी को विध्नहर्ता या दुःखहर्ता भी कहा जाता हैं. ये हमारे कष्टों को दूर करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में 24 जनवरी यानी बुधवार को यदि आप गणेश जी के ये उपाय करेंगे तो आपके जीवन के सभी दुःख और तकलीफे दूर हो जाएगी. दरअसल 24 जनवरी को बुध गृह की स्थिति कुछ इस प्रकार होगी कि वो आपके ऊपर चल रही शनि गृह की खराब दशा को ठीक कर देगा. इसके प्रभाव को और असरदार बनाने के लिए आपको गणेश जी को प्रसन्न करना होगा जिसके लिए हम आज कुछ उपाय बताने जा रहे हैं.

गणेश जी के ये उपाय करेंगे हर कष्ट को दूर

1. आप सभी जानते हैं कि गणेश जी को मोदक कितने प्रिय होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन मोदक के अलावा गणेश जी को मिश्री भी अच्छी लगती हैं. ऐसे में यदि आप बुधवार के दिन इन शुद्ध घी से बने मोदक में मिश्री के दाने भी चिपका देंगे और गणेश जी को अर्पित करेंगे तो वे काफी प्रसन्न होंगे. इन ख़ास मोदको को चढ़ाने के बाद आप हाथ जोड़ गणेश जी के सामने अपनी समस्यां को रखे और ढोक देकर निश्चिन्त हो जाए. कुछ ही दिनों के भीतर गणेश जी आपकी समस्यां का समाधान कर देंगे.

2. ऐसा कहा जाता हैं कि प्रसाद जितना बांटा जाए उतना अच्छा होता हैं. अक्सर देखा गया हैं कि जब भी भक्त लोग मंदिर में प्रसाद चढ़ाते हैं तो उसे बांटने की बजाए घर ले जाते हैं. लेकिन यदि आप बुधवार के दिन चढ़ाया गया कोई भी प्रसाद वहां उपस्थित अन्य भक्त जानो और बाहर बैठे गरीब भिखारियों को भी वितरित करोगे तो गणेश जी का ध्यान आपकी उदारता पर जाएगा और वो आपका विशेष तौर पर ख्याल रखेंगे.

3. यदि आपकी समस्यां बहुत अधिक बड़ी हैं और आप उस समस्यां का निवारण जल्द से जल्द चाहते हैं तो ये उपाय करे. बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर ले. इसके बाद बिना कुछ खाए पिए पेड़ से पीपल के 7 पत्ते तोड़ लाए. अब इन सभी पत्तों को साफ़ पानी से धो ले और खाने के रंग और अगरबत्ती की काड़ी की सहयता से इन पर अपनी समस्यां लिख दे. अब इन पत्तों को गणेश जी की मूर्ति या प्रतिमा के सामने रख गणेश चालीसा की आरधना करे. इसके बाद इन पत्तों को किसी गाय या हो सके तो किसी हाथी को खिला दे. ऐसा करने से मात्र 7 महीनो के अन्दर आपको सभी समस्यां जड़ से ख़त्म हो जाएगी.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »