Sunday , September 19 2021
Breaking News

हैरत और हद की बात: जब 6 से 10 साल के बच्चों ने करी बच्ची से गैंगरेप की कोशिश

Share this

लखनऊ। अब वक्त आ गया है कि देश के हुक्मरान बखूबी गौर फरमायें कि देश में फिल्मों और सीरियल्स से लेकर तकरीबन हर एक साइट पर साइड में चलने वाली नग्नता पर कैसे भी लगाम लगाये इससे पहले कि सब कुछ हाथ से ही निकल जाये। क्योंकि प्रदेश के जनपद कानपुर में एक ऐसा दहलाने वाला मामला सामने आया है कि बड़े बड़े मनाेवैज्ञानिक भी हैरत में पड़ जायेंगे।

गौरतलब है कि कानपुर में चार छोटे बच्चों पर एक अबोध बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया गया है। आरोपित बच्चों की उम्र छह से 10 वर्ष है। गाॅव की पंचायत में आरोपित बच्चों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों के हलक सूख गये हैं तो मनाेवैज्ञानिक भी हैरत में हैं।

बताया जाता है कि मामला महाराजपुर का है। यहां के रहने वाले किसान की 4 साल की बेटी घर के बाहर खेल रही थी। तभी उसके पड़ोस में रहने वाले छह से दस वर्ष आयु के चार लड़कों ने उसे खेलने के बहाने पास के एक खाली प्लाॅट में ले गए। यहां सभी ने उसके साथ सामूहिक रूप से अश्लीलता की। ये बच्चे अपने घर से किसी बड़े का मोबाईल फोन चुरा लाये थे जिसमें पोर्न फिल्म अपलोड थी।

फिर क्या उन अबोध बच्चाें ने  इस फिल्म को देखकर ही उसी तरह की हरकतें की। वहीं बच्ची किसी तरह अपने बदहवास हालत में घर पहुंची। बच्ची के मां-बाप तुरंत उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। तभी बच्ची ने बताया कि उसके साथ बच्चों ने अश्लील हरकतें की हैं। जिसे सुनकर परिजनों के होश उड़ गए।

वहीं जब पीड़ित बच्ची के परिजनों ने जब मामले की शिकायत आरोपी बच्चों के परिजनों से की ताे उन्हाेंने झूठ कहकर उसे वहां से भगा दिया। जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की। पुलिस ने चारों बच्चों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है। बच्चों ने भी अपना जुर्म कबुल कर लिया है।

हालांकि पुलिस चारों आरोपी बच्चों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत करेगी। यहां उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट और आईपीसी की दफा 376 डी के तहत मुकदमा सुनाया जाएगा। लेकिन अब कानूनविदों के सामने कानपुर का मामला चुनौती बने हुआ है, क्योंकि इसमें दुष्कर्म के आरोपी भी बच्चे ही हैं। ज्ञात हो कि अभी महज पंद्रह दिन पूर्व ही प्रदेश के जनपद रायबरेली में भी एक ऐसा ही हैरतअंगेज मामला सामने आया थ्ज्ञा जब एक 12 साल के बच्चे ने 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर डाला था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »