Tuesday , August 16 2022
Breaking News

कानपुर: मौसम के चलते पहले दिन ही फ्लाइट समय से नहीं उड़ पाई

Share this

कानपुर से दिल्ली हवाई सेवा की शुरूआत एक बार फिर से हो चुकी है। लेकिन खराब मौसम के चलते पहले दिन ही फ्लाइट समय से नहीं उड़ पाई। कानपुर से फ्लाइट उड़ने का समय 3 बजे का था, लेकिन मूसलाधार बारिश के चलते फ्लाइट समय पर नहीं उड़ सकी। 35 मिनट देर बाद सीएम योगी ने हरी झंड़ी दिखाकर फ्लाइट को 3.35 पर रवाना किया।

फ्लाइट को हरी झंडी दिखाने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा का आयोजन करते हुए कहा कि यूपी तेजी से विकास कर रहा है। कानपुर से दिल्ली हवाई सेवा की शुरूआत हो चुकी है। अब जल्द ही एयरपोर्ट से कार्गों प्लेन भी चलाया जाएगा। रात के एयर स्पेस को कैसे इस्तेमाल किया जाए इसपर मंथन शुरू हो चुका है और जल्द ही निष्कर्ष भी निकाल लिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि हवाई सेवा शुरू होने के साथ ही इस बात पर मंथन शुरू हो चुका है कि फल दूध सब्जियां जो बहुत बड़ी तादाद में सड़कर नष्ट हो जाती है उन्हें प्लेन की मदद से एक शहर से दूसरे शहर कितनी जल्दी पहुंचाया जा सकता है। इसके लिए हम एयरपोर्ट से रात में एयर स्पेस का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं इसपर काम चल रहा है।

सीएम ने ये ही कहा कि यूपी तेजी से विकास कर रहा है, मेट्रो परियोजना कानपुर के अलावा मेरठ और आगरा से भी शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि डिफेंस कॉरीडोर हमारी बड़ी उपलब्धी में से एक है। इसकी जद में झांसी, आगरा, अलीगढ़, चित्रकूट, लखनऊ आते हैं। इस कॉरीडोर का केंद्र कानपुर होगा। वही केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि एविएशन इंडस्ट्री ने एक साल में 20 प्रतिशत बिजनेस ग्रोथ दिखाई है जो एक अच्छी शुरूआत है। भविष्य में कानपुर से और जगहों के लिए भी प्लेन उड़ान भरे इसकी पूरी गुंजाइश है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्लेन बनाने के कारखाने पर भी सरकार द्वारा तेजी से काम किया जा रहा है। इससे सैकड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा।

Share this
Translate »