Thursday , October 21 2021
Breaking News

उत्तर प्रदेश की राजधानी, सम्हालेगें अब पुलिस कप्तान नैथानी

Share this

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ पुलिस की कमान अब प्रदेश पुलिस के मुखिया के चहेते अफसर कलानिधी नैथानी के हाथों में होगी। क्योंकि लखनऊ विश्वविद्यालय में हुए विवाद के बाद IPS दीपक कुमार को SSP पद से आज हटा दिया गया.है। संभवतः ऐसा पहली बार हुआ है कि जब राजधानी लखनऊ जैसे अहम शहर की कमान किसी जूनियर अफसर को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के पुलिस कप्तान की  दौड़ में वैसे तो तमाम अफसरों के नाम चल रहे थे लेकिन उन सबमें अभिषेक सिंह और अमित पाठक के नाम सबसे आगे चल रहे थे लेकिन इस सबसे परे हालांकि यूपी के 2010 बैच के आईपीएस कलानिधी नैथानी को लखनऊ का SSP बनाया गया है।

अगर जानकारों की मानें तो प्रदेश की राजधानी जैसी अहम जगह की कमान एक जूनियर अफसर के हाथों में सौंपे जाना काफी हद तक अच्छा संकेत नही है क्योंकि यहां का सबसे अहम इलाका पुराने लखनऊ का है जहां जल्द ही मोहर्रम की शुरूआत होनी है इसके साथ ही वहां पर तमाम कवायदें जारी हो जाती हैं। इसके साथ ही नए इलाकों में भी मौजूदा वक्त में जब तब होते अपराधों पर लगाम कसना भी इनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

वहीं जानकारों का कहना है कि अपने मातहातों पर जरूरत से ज्यादा भारोसा और बार-बार उनको सुधरने का मौका दिया जाना आखिरकार प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुलिस कप्तान दीपक कुमार को बहुत भारी पड़ा जिसकी बानगी कि लखनऊ विश्वविधालय में हई अराजकता और मारपीट के दौरान उनके मातहातों द्वारा बरती गई लापवाही पर उनको न सिर्फ कोर्ट की फटकार सुनने को मिली बल्कि आनन फानन में कुर्सी भी छिन गई।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »