Monday , October 18 2021
Breaking News

सारण रेप मामले में पीड़िता की जुबानी, सामने आई रौंगटे खड़ी करने वाली कहानी

Share this

नई दिल्ली। आधुनिकता और पाश्चात्य संसकृति का अनुसरण दिन-ब-दिन कर रहा है हमारे संस्कारों का चीरहरण जिसकी बानगी है देश में बढ़ते रेप और गैंगरेप के मामले। इतना ही नही अब तो हद ये है कि विद्यालय जैसे पवित्र स्थल भी इससे अछूते नही रहे बिहार का मामला महज एक अपवाद नही है वो तो सामने आ जाने की बात है वर्ना जानें कहां-कहां ऐसा घिनौना खेल चल रहा होगा।

गौरतलब है कि बिहार में सारण जिले के एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ में एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं की छात्रा से स्कूल प्रिंसिपल समेत 19 द्वारा बलात्कार करने का के मामले पीड़िता की जुबानी जो कहानी सामने आई है वो वाकई न सिर्फ गुरू शिष्य परंपरा को शर्मसार करने वाली है बल्कि विद्यालय जैसे शिक्षा के मंदिर की गरिमा को भी तार-तार करने वाली है।

दरअसल गुरु-शिष्या के रिश्ते को कलंकित करने वाली हरकतों का खुलासा छात्रा द्वारा की गयी एफआईआर में हुआ है। छात्रा ने एफआईआर में कहा है कि-छह महीने पहले मेरे साथ पढ़ने वाले तीन छात्रों ने वॉशरूम में चाकू दिखा दुष्कर्म किया। वह खून से लथपथ हो गयी। उसके बाद तीनों स्कूल से भाग गये। मैं रोते हुए वॉशरूम से बाहर निकली तो प्रिंसिपल ने मुझे उस हालत में देखा।

मेरी ऐसी हालत को देख उन्होंने बुलाकर पूछा तो मैंने सारी बात बतायी और कपड़े में लगा खून को दिखाया। तब प्रिंसिपल ने वापस वॉशरूम में ले जाकर यह बात किसी अन्य से नहीं कहने की चेतावनी दी और कहा कि बताने पर जान मार देंगे। उन्होंने मेरे कपड़े साफ करवाये और घर भेज दिया।

पीड़िता ने बताया कि करीब दस दिनों बाद स्कूल गयी तो प्रिंसिपल ने छुट्टी के बाद मुझे रोका और ऑफिस में बुलाकर ले गये। फिर उन्होंने बेंच पर मेरे साथ ऑफिस में दुष्कर्म किया। उसके बाद दस-बारह दिनों बाद स्कूल के दो शिक्षक व प्रिंसिपल मेरे साथ ऑफिस में भी दुष्कर्म किया। इसके बाद वे लोग छुट्टी के बाद प्राय: रोककर यौन शोषण करने लगे।

उसके अनुसार इतना ही नही इनके अलावा मेरे स्कूल के एक दर्जन से अधिक छात्रों ने दुष्कर्म किया। 4 जुलाई को प्रार्थना के बाद पानी पीने गयी तो वॉशरूम में दुष्कर्म किया गया। फिर 5 जुलाई को सुबह आठ बजे सभी लड़कों ने मेरे साथ मारपीट की और सामूहिक दुष्कर्म किया। मैं दर्द से बेचैन थी, इसलिए घर आकर मां से पूछने पर सारी बातें बता दी।

ज्ञात हो कि सदर अस्पताल में गैंगरेप की पीड़ित छात्रा के मेडिकल जांच में भी बार-बार रेप करने की बात सामने आयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान  यह पाया गया है कि छात्रा के साथ बहुत पहले से रेप होता रहा है। हालांकि इस बारे में  अंतिम रिपोर्ट आने के बाद ही इस सच पर मुहर लगेगी। लेकिन फिलहाल जितनी बातें सामने आई हैं वो वाकई गंभीरता से सोचने पर मजबूर करने वाली हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »