Monday , November 29 2021
Breaking News

भारत को दी दक्षिण अफ्रीका ने 135 रनों से मात

Share this

सेंचुरियन। यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हरा दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मेजबान टीम ने चौथी पारी में भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में 151 रनों पर ही ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 47 रन रोहित शर्मा ने बनाए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 28 रनों का योगदान दिया। चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों की योगदान दिया। भारत के सिर्फ यही चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच पाए।  दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण करने वाले नगिडी ने सर्वाधिक छह विकेट लिए। उनके अलावा कागिसो रबादा ने तीन सफलताएं हासिल कीं। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे। एडिन मार्करम ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 94 रनों का योगदान दिया था। पूर्व कप्तान हाशिम अमला ने 82 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए थे। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार सफलताएं हासिल की थीं। ईशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए थे। शमी के हिस्से एक सफलता आई थी। भारत ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए थे। उसके लिए कप्तान विराट कोहली ने 153 रनों की शतकीय पारी खेली थी। मुरली विजय ने 46 और अश्विन ने 38 रनों का योगदान दिया था। मेजबान टीम की तरफ से मोर्ने मोर्केल ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे।

 

Share this
Translate »