Sunday , July 3 2022
Breaking News

राहुल गांधी के बयान पर अनुराग और स्वरा ने की तारीफ

Share this

नई दिल्ली। देश में जहां जरा सी बात पर बवाल खड़ा हो जाता है वहीं ऐसे में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रुख़ की सह निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने तारीफ की है।

दरअसल वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कथित रूप से कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए, जबकि यह आजादी हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है।

गौरतलब है कि राहुल ने कहा था ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और देश के लिए ही उन्होंने अपनी जान दे दी। किसी काल्पनिक वेब सीरीज के किसी पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है।’ कश्यप ने राहुल के ट्वीट का उल्लेख किया और लिखा, ”ये हुई ना बात….।

वहीं उनके इस बयान पर स्वरा भास्कर ने कहा, यह बताता है कि राहुल कैसे राष्ट्रहित और व्यक्तिगत हित को अलग रखने की क्षमता रखते हैं। स्वरा ने ट्वीट किया कि वह राहुल गांधी जैसे मुख्यधारा के राजनीतिज्ञ द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और सेंसरशिप पर साफ और प्रगतिशील विचार से बेहद प्रभावित हैं।

राहुल गांधी का ये बयान वेब सीरिज से इन दृश्यों को हटाने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका के बाद आया था। वहीं कोलकाता में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी।

Share this
Translate »