Sunday , May 19 2024
Breaking News

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में फिर टकराव, भरी सभा में केजरीवाल ने फाड़ी एलजी की रिपोर्ट

Share this

नई दिल्ली! दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए पुलिस के लाइसेंस की अनिवार्यता को लेकर लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल पर एकबार फिर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लाइसेंस का मतलब पैसा चढ़ाओ, लाइसेंस ले जाओ है. इतना कहने के बाद उन्होंने एलजी कमिटी की रिपोर्ट फाड़ दी. केजरीवाल ने रविवार को सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल करने को लेकर आरडब्ल्यूए और मार्केट असोसिएशन के साथ बातचीत सत्र आयोजित की. इस दौरान उन्होंने कहा, एलजी कमिटी के सदस्य पुलिसकर्मी है, इनकी रिपोर्ट कहती है कि अगर दिल्ली में कोई सीसीटीवी कैमरा लगाएगा, चाहे वह अपने पैसे से ही क्यों न लगाए, उन्हें पुलिस से लाइसेंस लेना होगा.

लाइसेंस का मतलब पैसा चढ़ाओ, लाइसेंस ले जाओ. इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी पर एलजी की रिपोर्ट गलत है. रिपोर्ट में कहा गया है कि घर, दुकान, कंपनी, मार्केट आदि में सीसीटीवी लगाने के लिए दिल्ली पुलिस उपायुक्त (लाइसेंसिंग) से अनुमति लेनी होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस से हथियारों के लाइसेंस देने का काम तो ठीक तरह से हो नहीं रहा है. एलजी साहब! उन्हें सीसीटीवी लगवाने का काम और देना चाहते हैं.

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि यह भाजपा का पुलिसवालों के जरिए पैसे खाने का तरीका है. लाइसेंस की आड़ में वह मोटा चंदा एकत्रित करना चाहती है. दिल्ली में महिलाएं अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान हैं. हर आरडब्ल्यूए व मार्केट एसोसिएशन सुरक्षा को लेकर चिन्तित है. बाजारों से वाहन चोरी हो रहे हैं. महिलाओं से छेड़छाड़ और बच्चियों से दुष्कर्म हो रहा है.

Share this
Translate »