Sunday , May 19 2024
Breaking News

ममता के गढ़ में शाह की दहाड़

Share this

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कोलकत्ता में भाजयुमो की रैली को संबोधित करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के राज में पश्चिम बंगाल में घुसपैठ जारी है। ममता बनर्जी इसलिए एनआरसी का विरोध कर रही हैं क्योंकि ‘‘घुसपैठिये तृणमूल कांग्रेस का वोट बैंक हैं।

उन्होंने कहा कि मैं टीएमसी को उखाड़ फेंकने के लिए बंगाल के सभी जिलों में जाऊंगा। एनआरसी की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि घुसपैठ रोकने का केवल एनआरसी ही एक रास्ता है। इसलिए उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों और एनआरसी पर ममता बनर्जी तथा राहुल गांधी अपना रुख स्पष्ट करें।

इसके साथ ही शाह ने कहा, टीएमसी के लोग भ्रान्ति फैला रहे है कि एनआरसी के तहत शरणार्थी भी चले जायेंगे लेकिन मैं आश्वस्त कर दूं कि पश्चिम बंगाल में जितने शरणार्थी है उनको वापस भेजने का कोई कार्यक्रम नहीं है, शरणार्थियों को रखना ये भारत सरकार कि जिम्मेदारी है। केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में पश्चिम बंगाल का विकास संभव है। यदि आप एक विकसित बंगाल चाहते हैं तो हमें राज्य में अवैध प्रवासियों को घुसने से रोकना होगा।

वहीं उन्होंने कहा कि ममता दीदी को इसलिए जीत मिली थी क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की थी लेकिन अब घोटाले हर जगह हैं। यदि आप भ्रष्टाचार मुक्त बंगाल चाहते हैं तो आपको भाजपा को वोट देकर सत्ता में लाना होगा।

शाह ने ये भी कहा कि एनआरसी पश्चिम बंगाल में भी आएगा। एनआरसी लागू करने की आपकी आवाजे ममता के कानों तक जानी चाहिए। टीएमसी के सरकार बनाने के बाद राज्य में भ्रष्टाचार बढ़ा है। हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं और हमारे लिए देश पहले आता है।

इसके अलावा शाह ने कहा, पहले हमें बंगाल में रोजाना रबिंद्र संगीत सुनने को मिलता था लेकिन अब आपको केवल यहां बम धमाकों की आवाज सुनाई देती है। भाजपा इस बात की परिचायक है कि बंगाल के अंदर परिवर्तन होने वाला है। टीएमसी को अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के रिफ्यूजी पर अपना पक्ष साफ करना चाहिए।

शाह ने कहा, हमारे लिए वोट बैंक से पहले देश आता है। आप चाहे हमारा जितना विरोध करें लेकिन हम एनआरसी की प्रक्रिया को नहीं रोकेंगे। सभी बंगाली चैनलों के सिग्नल को बंद कर दिया गया ताकि लोग हमें ना देख पाएं। लेकिन यदि आप हमारी आवाज को दबाने की कोशिश करेंगे तो हम पश्चिम बंगाल के हर जिले में जाएंगे और टीएमसी को बाहर कर देंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि एनआरसी की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से असम में हो। ना तो ममता बनर्जी और ना ही राहुल गांधी हमें ऐसा करने से रोक सकते हैं। हम ममता बनर्जी से पूछना चाहते हैं कि आखिर वह क्यों बांग्लादेशी घुसपैठियों को बचा रही हैं? राहुल गांधी भी इस मामले पर अपना पक्ष साफ नहीं कर पा रहे हैं। यह केवल कांग्रेस के वोट बैंक की वजह से हो रहा है।

Share this
Translate »