Sunday , October 24 2021
Breaking News

कासगंज हिंसा: अब मृतक चंदन के पिता की जान को खतरा

Share this

कासगंज।  कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के बाद हालांकि अब हालात सामन्य होते नजर आ रहे हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ जिस तरह से हिंसा में मारे गए युवक चंदन गुप्ता के पिता को धमकियां मिल रही हैं उससे एक बार फिर शांति प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है।

गौरतलब है कि मृतक चंदन के पिता का कहना है कि गुरुवार को मैं घर के बाहर बैठा था, तभी कुछ लोग बाइक पर आए और धमकी देते हुए बोले की आरोपी जेल जा रहा है लेकिन बाकी लोग अभी बाहर ही है। हमसे दुश्मनी मत लो नहीं तो पछताना पड़ेगा। यह बेहद अहम बात है कि पकड़े गए आरोपी के भाई अभी पकड़े नहीं जा सके हैं जिसके चलते मामला काफी गंभीर है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक चंदन के पिता सुशील गुप्ता का कहना है कि मेरी और मेरे परिवार की जिंदगी खतरे में है। हमें धमकाया जा रहा है कि पीछे हट जाओ नहीं तो पछताना पड़ सकता है। पीड़ित परिवार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की मांग के साथ-साथ लाइसेंसी हथियार की भी मांग की है।

हालांकि इस मामले में फौरी तौर पर प्रशासन ने कथित रूप से धमकी मिलने के बाद पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी है। प्राप्त शिकायत के आधार पर पुलिस के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान हुए विवाद में मारे गए चंदन गुप्ता के पिता सुशील गुप्ता को गुरुवार की रात 2 मोटरसाइकिल सवार युवकों ने धमकी दी। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद गुप्ता परिवार की सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को कासगंज जिले के कोतवाली इलाके में बिलराम गेट चौराहे पर तिरंगा यात्रा के दौरान विहिप और एबीवीपी के कार्यकर्त्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे। इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग और पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल चंदन गुप्ता नाम के शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »