Tuesday , April 30 2024
Breaking News

19 साल की ईगा स्वितेक फ्रेंच ओपन जीतने वाली पोलैंड की पहली खिलाड़ी बनीं

Share this

नई दिल्ली. 19 साल की ईगा स्वितेक वर्ल्ड टेनिस की नई क्वीन बन गई हैं. पोलैंड  की इस खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन का खिताब जीत लिया है. ईगा स्वितेक ने इस जीत के साथ ही नया इतिहास रच दिया है. वे पोलैंड की ऐसी पहली खिलाड़ी बन गई हैं, जो फ्रेंच ओपन चैंपियन बनी हैं. ईगा स्वितेक ने शनिवार को महिला सिंगल्स फाइनल में अमेरिका की सोफिया केनिन को सीधे सेटों में हराया. उन्होंने सिर्फ फाइनल ही नहीं, पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया. यह उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है.

ईगा स्वितेक फ्रेंच ओपन में बतौर गैरवरीय खिलाड़ी उतरी थीं. जाहिर है, कोई भी यह उम्मीद नहीं कर रहा था कि वे फाइनल तक पहुंचेंगी या खिताब जीतेंगी. लेकिन 19 साल की इस लड़की ने तय कर लयिा था कि साल 2020 में वह सब पर बीस रहने वाली है. मैच तो छोड़िए, इस खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया.

ईगा स्वितेक ने शनिवार को खेले गए फ़ाइनल में अमेरिका की सोफ़िया केनिन को सीधे सेटों में हराया. उन्होंने जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया और सोफिया को 6-4,6-1 से मात दी. ईगा की तरह सोफिया केनिन भी फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहली बार पहुंची थीं. लेकिन उनका खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका.

Share this
Translate »