Friday , January 28 2022
Breaking News

कई राज्यों में अगले दो-तीन दिनों में हो सकती है बारिश, घने कोहरे या शीतलहर की संभावना नहीं

Share this

नई दिल्ली. पूरे देश में और खास तौर पर उत्तरी भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 26 से 29 दिसंबर के बीच बर्फबारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, 26 से 29 दिसंबर के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा 27 से 28 दिसंबर के दौरान राजस्थान में और 27 से 29 दिसंबर के दौरान उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश के आसार हैं. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 28 दिसंबर को गरज के साथ बिजली और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. इससे इन इलाकों के तापमान में और गिरावट हो सकती है. वैसे, अगले तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और गुजरात में तापमान में 2-3 डिग्री से ज्यादा गिरावट नहीं आएगी. मौसम कार्यालय ने यह भी कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान देश में शीत लहर या घने कोहरे की संभावना नहीं है.

अगर मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश और उत्तरी ओडिशा में 27-29 दिसंबर के दौरान हल्की और मध्यम छिटपुट बारिश हो सकती है. 28 से 29 दिसंबर के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में छिटपुट बारिश के साथ गरज के साथ तूफान भी आने का अनुमान है. वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ और महाराष्ट्र में 28 दिसंबर को, छत्तीसगढ़ में 29 दिसंबर को और पूर्वी मध्य प्रदेश में 28 से 29 दिसंबर को ओलावृष्टि हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर के राज्यों में भी अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट में कहा गया है कि अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की/मध्यम से छिटपुट वर्षा होने की संभावना है. वहीं असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में आंधी, बिजली गिरने, और ओलावृष्टि की संभावना है.

Share this
Translate »